Out of The Box : Prabandhan Mantra Nitin Gadkari-Athah….Aseem

Paperback
Hindi
9789355182920
3rd
2022
200
If You are Pathak Manch Member ?

नितिन गडकरी को केवल एक साधारण राजनेता के रूप में देखना उनकी परख को उस प्रामाणिकता के साथ सामने नहीं आने देता जिसके होने की सार्थकता को समझना बहुत ज़रूरी है। यह जीवन जिसमें नितिन गडकरी ने अपनी एक उत्कृष्ट पहचान बनाई, उसके लिए उन्होंने अपने सामाजिक और राजनीतिक फ़ैसले लेते समय क्या सावधानियाँ बरतीं, उनकी सोच और मानसिकता पर सर्वप्रथम किसका और कैसा प्रभाव पड़ा, जीवन की तमाम मुश्किलों पर विजय हासिल करने के लिए अतिरिक्त साहस, इच्छाशक्ति और सकारात्मकता कहाँ से अर्जित की आदि प्रश्न मस्तिष्क में आते हैं जिनका उत्तर खोजने के लिए हमें उनके जीवन में परकाया प्रवेश करना पड़ता है। ‘आउट ऑफ़ द वॉक्स : प्रबन्धन मन्त्र : नितिन गडकरी अथाह... असीम' यह पुस्तक पाठकों को ऐसा अवसर प्रदान करती है ।

साधारण जीवन से उन्होंने अपनी यात्रा प्रारम्भ की और अपनी दृढ़ निर्णय क्षमता के साथ असाधारण व्यक्तित्व के स्वामी बन गये। यह सफ़र सरल तो नहीं ही रहा होगा। बहुत सारी चुनौतियों ने उनका मार्ग अवरुद्ध किया होगा, कई तरह के संघर्षों में वे उलझे होंगे। लेकिन अपने भीतर मौलिक व उत्कृष्ट व्यक्तित्व के निर्माण के लिए उन्होंने आन्तरिक एकाग्रता पर ध्यान दिया। अपने जीवन के मार्ग को प्रशस्त करने के लिए जिस सम्भव कौशल की आवश्यकता उन्हें महसूस हुई, उन्होंने उसे अपनाया और संघर्ष, उद्यम और कठोर परिश्रम द्वारा अपने जीवन का प्रबन्धन किया। दरअसल 'प्रबन्धन' ही वह मूल मन्त्र है जिसके द्वारा जीवन के उच्च प्रतिमान अर्जित किये जा सकते हैं। यह पुस्तक एक विचार में नितिन गडकरी के 'प्रबन्धन' के प्रति निष्ठा भाव को अपने सर्वोत्तम रूप में पाठकों के समक्ष रखती है ।

डॉ. विजय कुमार शर्मा (Dr. Vijay Kumar Sharma)

डॉ. विजय कुमार शर्मा पद्मश्री डॉ. विक्रम मारवाह स्मृति हिन्दी गौरव पुरस्कार प्राप्त डॉ. विजय कुमार शर्मा जेसीआई इण्डिया के मानव संसाधन प्रबन्धन विषयों के राष्ट्रीय प्रशिक्षक हैं।शैक्षणिक

show more details..

My Rating

Log In To Add/edit Rating

You Have To Buy The Product To Give A Review

All Ratings


No Ratings Yet

Related Books

E-mails (subscribers)

Learn About New Offers And Get More Deals By Joining Our Newsletter