Jack Ma Aur Alibaba

Yan Qicheng Author
Paperback
Hindi
9789389012675
1st
2019
156
If You are Pathak Manch Member ?

चीन के अग्रणी उद्यमियों में से एक : जैक मा का प्रेरणादायी जीवन-वृत्तान्त :

आज जैक मा (मा यून) की गिनती पूरी दुनिया में इंटरनेट की विलक्षण शख्सियतों में होती है। उनकी कम्पनी अलीबाबा दुनिया की सबसे बड़ी ई-प्लेटफॉर्म कम्पनी है। चीन की विशाल इंटरनेट अर्थव्यवस्था में जैक मा और अलीबाबा के उत्थान की अविस्मरणीय और महत्त्वपूर्ण भूमिका रही है। इस पुस्तक में जैक मा के जीवन के अनुभवों, उनके कारोबार के उतार-चढ़ाव और अलीबाबा की शुरुआत और विकास के बारे में विस्तार से लिखा गया है। जीवनी-लेखक ने परिदृश्य के परे जाकर यह अन्वेषण भी किया है कि कैसे जैक मा ने गैर-पारम्परिक राहों का चयन करके ख़तरा उठाकर भी अलीबाबा को एक ऐसी विशालकाय कम्पनी बनाने में कामयाबी हासिल की जिसने वर्ष 2014 में न्यूयॉर्क में अपने IPO को दुनिया की सबसे बड़ी पब्लिक स्टॉक के रूप में दर्ज कराने का रिकॉर्ड बनाया।

वर्तमान में चीन ने अपने आर्थिक विकास और प्रभावों के ज़रिए वैश्विक अर्थव्यवस्था के क्षेत्र में अपनी विशिष्ट पहचान बनायी है। इस उपक्रम में 'चीन के उद्यमी' ने चीन के निजी उद्यमियों और कम्पनियों के विकास की धारावाहिक और समग्र पड़ताल की है।

इस पुस्तक के लेखक यान किचेंग चीन के वित्तीय मामलों के अग्रणी लेखकों में एक हैं।

प्रभात मिलिंद (Prabhat Milind)

प्रभात मिलिंद अनुवादक प्रभात मिलिंद का जन्म 16 फ़रवरी 1968 को जमालपुर, बिहार में हुआ। दिल्ली विश्वविद्यालय से इतिहास में एम.ए. की अधूरी पढ़ाई। कविताएँ, कहानियाँ, समीक्षाएँ, आलेख, डायरी अंश और अनुव

show more details..

यान किचेंग (Yan Qicheng)

show more details..

My Rating

Log In To Add/edit Rating

You Have To Buy The Product To Give A Review

All Ratings


No Ratings Yet

Related Books

E-mails (subscribers)

Learn About New Offers And Get More Deals By Joining Our Newsletter